Thursday, August 17, 2023

एडिडास के साथ साझेदारी वार्ता की अटकलों के बीच बाटा इंडिया ने 'रणनीतिक गठबंधनों की खोज' जारी रखी है

बाटा इंडिया ने इन अटकलों के बाद स्पष्ट किया कि वह भारतीय बाजार के लिए रणनीतिक साझेदारी के लिए फुटवियर दिग्गज एडिडास के साथ बातचीत कर रही है।

भारत के एक टेलीविजन चैनल ने गुरुवार को सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि बाटा एडिडास के साथ साझेदारी की बातचीत कर रहा है। सीएनबीसी टीवी18 ने बताया था कि बातचीत उन्नत चरण में होने की संभावना है और सौदे की अंतिम रूपरेखा पर काम चल रहा है।

बाटा इंडिया ने गुरुवार देर रात एक स्टॉक एक्सचेंज स्पष्टीकरण में कहा कि वह भारतीय बाजार के लिए रणनीतिक गठबंधन/सहयोग/गठबंधन के अवसरों की तलाश जारी रखे हुए है और जब भी ऐसे मामले सामने आएंगे जिनमें प्रकटीकरण की आवश्यकता होगी, कंपनी लिस्टिंग के तहत अपने दायित्वों का पूरी तरह से पालन करेगी।

कंपनी ने उपभोक्ताओं को अद्वितीय प्रस्ताव पेश करने के लिए पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न ब्रांडों के साथ लंबे समय से सफल रणनीतिक गठजोड़ किया है।

बाटा इंडिया के शेयरों में आज करीब 1% की गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को मुंबई के गिरावट वाले कारोबार में यह 5.3% बढ़कर 1,733.75 रुपये पर बंद हुआ, क्योंकि बीएसई सेंसेक्स 388 अंक गिर गया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, बाटा इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ गुंजन शाह ने कहा कि कंपनी नए पोर्टफोलियो के साथ प्रीमियम मूल्य बिंदुओं में फिर से प्रवेश कर रही है, जबकि यह युवा डिजिटल प्रेमी उपभोक्ताओं से जुड़ने के लिए विज्ञापन और प्रचार पर खर्च बढ़ा रही है।

बाटा ऑफ़लाइन बिक्री वृद्धि पर भी जोर दे रहा है और उम्मीद है कि वृद्धि का एक बड़ा हिस्सा फ्रैंचाइज़ मॉडल के तहत इसके विस्तार से आएगा, जहां इसकी वित्त वर्ष 2024 में 125 अन्य स्टोर जोड़ने और मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स (एमबीओ) में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना है।

No comments:

Post a Comment

हमें अपने इन्वेस्टिंग के पोर्टफोलियो में से कौनसी रिटर्न को अपना असली रिटर्न मानना चाहिए।

 नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका मुद्रा खोज में अगर आप भी हैं मुद्रा की खोज में तो आप हमारे से जुड़ सकते हैं क्योंकि यहां पर मिलने वाले हैं आ...